सुबह-सुबह Chirag Paswan नीतीश से मिलने क्यों पहुंचे?

Patna: इन दिनों केंद्रीय मंत्री Chirag Paswan और मुख्यमंत्री नीतीश कुमार की नजदीकियां काफी बढ़ गई है। लोकसभा चुनाव के बीच एनडीए में सीट बंटवारे के पश्चात सारे गिले शिकवे भूलकर चिराग पासवान ने मुख्यमंत्री नीतीश कुमार से मुलाकात की थी।

इसके पश्चात कई दफा चिराग पासवान और मुख्यमंत्री की मुलाकातें भी हुई। वहीं केंद्रीय मंत्री बनने के पश्चात रविवार की सुबह चिराग पासवान एक दफा फिर कई मुद्दों को लेकर मुख्यमंत्री नीतीश से मिले। इन मुद्दों में चौकीदारों के मुद्दे और पुल के मुद्दे अहम रहे। इस मुलाकात को लेकर चिराग पासवान ने सोशल मीडिया पर एक पोस्ट भी साझा किया है।

क्या है Chirag Paswan के पोस्ट पर

चिराग पासवान ने सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म एक्स पर लिखा केंद्रीय मंत्री के रूप में शपथ लेने के पश्चात आज पहली दफा बिहार के माननीय मुख्यमंत्री नीतीश कुमार से उनके आवास पर सौजन्य भेंट कर उनका आशीर्वाद लिया।

इसके आगे उन्होंने मुद्दा उठाते हुए लिखा कि साल 2014 में मुख्यमंत्री जी के द्वारा पूर्व की नियमावली में संशोधन करते हुए स्वैच्छिक सेवा निर्मित के तहत दफादार/चौकीदार के आश्रितों के बहाली का प्रावधान करते हुए बिहार चौकीदार संवर्ग नियमावली 2014 का प्रावधान किया गया था, जिसके तहत 2023 तक दफादार/चौकीदार के आश्रितों की बहाली होती रही है।

पूर्व से सेवा निर्मित एवं सेवा निर्मित होने वालेदफादारों/चौकीदारों के आश्रितों के बहाली तथा स्वैच्छिक सेवा निर्मित के शेष आश्रितों को नियुक्ति पत्र अभी तक निर्गत नहीं किया गया है जब तक एक दो जिलों में नहीं बहाली की प्रक्रिया को शुरू कर दी गई है जो चिंताजनक विषय है। मेरी पार्टी लोक जनशक्ति पार्टी रामविलास मांग करती है कि इस प्रक्रिया को पूर्व की तरह पुनः बहाल किया जाए।

यह भी पढ़े: ‘Nitish Kumar 2025 के बाद सत्ता में नहीं रहेंगे क्योंकि…’: Prashant Kishor

Chirag Paswan मुख्यमंत्री नीतीश का लगातार करते रहे हैं विरोध

चिराग पासवान मुख्यमंत्री नीतीश कुमार पर लगातार आक्रामक रहे हैं। चिराग पासवान को मुख्यमंत्री नीतीश कुमार का घोर विरोधी माना जाता था, परंतु इन दिनों मुख्यमंत्री नीतीश को लेकर चिराग पासवान के तेवर बदलते दिख रहे हैं। एनडीए में सीट बंटवारे के पश्चात चिराग पासवान मुख्यमंत्री नीतीश कुमार को लेकर सॉफ्ट दिख रहे हैं।

लोकसभा चुनाव के बीच से अब तक कई दफा मुलाकात कर चुके हैं। वही मुख्यमंत्री नीतीश के विरोध के प्रश्न पर उन्होंने कहा था कि वह नीतियों का विरोध करते हैं किसी व्यक्ति का नहीं।

यह भी पढ़े: गुमला के पालकोट में किया गया राहुल गांधी का पुतला दहन

powered by Advanced iFrame. Get the Pro version on CodeCanyon.