क्या बीजेपी इस बार Rajasthan में हैट्रिक को टूटने से बचा पाएगी?

Jaipur: Rajasthan में लोकसभा चुनाव का महायुद्ध उतना ही रोचक है, जितना कि उसके आंकड़े. इस बार बीजेपी के लिए सभी 25 सीटों को जीत पाना मुश्किल दिख रहा है, जो एक बड़ा चुनौती है.

प्रदेश की हर सीट पर सफाई से जीत हासिल करना बीजेपी के लिए आसान नहीं है, क्योंकि कई स्थानों पर इंडिया गठबंधन और बीजेपी के बीच मुकाबला तेज है. नागौर, बांसवाड़ा और सीकर में कांग्रेस ने गठबंधन करके जीत का दावा किया है. लेकिन किस तरह का परिणाम आएगा, यह तो चुनावी दिन ही बताएगा.

बीजेपी को 17 से 19 सीटें और इंडिया ब्लॉक को 6 से 8 सीटें मिलने का अनुमान

लोकसभा चुनाव के लिए लोक पोल का नवीनतम आंकड़ा सामने आया है. इस सर्वे के अनुसार, कई सीटों पर बीजेपी को हार का सामना करना पड़ सकता है. लोक पोल के इस सर्वे के अनुसार, बीजेपी को 17 से 19 सीटें और इंडिया ब्लॉक को 6 से 8 सीटें मिलने का अनुमान है. हालांकि, कांग्रेस को 4 से 6 सीटें मिलने की संभावना है. इससे पहले बीजेपी ने 2014 और 2019 में राजस्थान में सभी सीटों पर जीत हासिल की थी, लेकिन इस बार वह 8 सीटों तक का नुकसान भी झेल सकती है।.

Rajasthan News: 2 सीटों पर ही बीजेपी की हार की संभावना

यह सर्वे बीजेपी के लिए खतरे की घंटी बजा रहा है. हालांकि, यह पहली बार नहीं है जब किसी सर्वे में बीजेपी को भारी नुकसान का अनुमान लगाया गया है. पहले भी देश के प्रमुख सट्टा बाजार “फलोदी सट्टा बाजार” ने इसी तरह का दावा किया था, लेकिन उन्होंने सिर्फ 2 सीटों पर ही बीजेपी की हार की संभावना जताई थी. जिसमें बाड़मेर-जैसलमेर भी शामिल है, जहां निर्दलीय प्रत्याशी रविंद्र सिंह भाटी की जीत की संभावना है. सर्वे के अनुसार, राजस्थान में बीजेपी को केवल 23 सीटें मिल सकती हैं.

यह भी पढ़े: झारखंड में भाजपा को मिला झटका, Girinath Singh ने छोड़ी पार्टी

powered by Advanced iFrame. Get the Pro version on CodeCanyon.