CM Arvind Kejriwal को राहत मिलेगी या बढ़ेंगी मुश्किलें, कोर्ट ने ED की अर्जी पर कहा यह

दिल्ली शराब घोटाला मामले में CM Arvind Kejriwalको अग्रिम जमानत मिलने के बाद वह फिलहाल तिहाड़ जेल से बाहर हैं और उनके दोबारा आत्मसमर्पण करने की तारीख 2 जून निर्धारित की गई है.

इस मामले में मुख्यमंत्री केजरीवाल की मुश्किलें और बढ़ सकती हैं क्योंकि प्रवर्तन निदेशालय ने एक अर्जी दाखिल कर उनके आत्मसमर्पण के समय यानी 2 जून को उनकी न्यायिक हिरासत बढ़ाने की मांग की है. आज केजरीवाल की न्यायिक हिरासत समाप्त हो रही थी लेकिन अंतरिम जमानत के चलते ED ने अदालत से सरेंडर की तारीख बढ़ाने की गुहार लगाई है.

ईडी की याचिका पर कोर्ट का बड़ा बयान

दिल्ली राउज एवेन्यू कोर्ट में हुई सुनवाई के दौरान प्रवर्तन निदेशालय ने कहा कि हम नहीं चाहते कि यह आरोप लगे कि हमने समय पर कस्टडी के लिए अर्जी दाखिल नहीं की. इस पर कोर्ट ने पूछा कि आपने केजरीवाल की न्यायिक हिरासत क्यों मांगी है जबकि वे अभी अंतरिम जमानत पर हैं? ED ने कहा कि यह मांग उस स्थिति के लिए है जब वे आत्मसमर्पण करेंगे. राउज एवेन्यू कोर्ट ने पूछा कि उन्हें कहां आत्मसमर्पण करने के लिए कहा गया है कोर्ट में या जेल में? क्योंकि 2 तारीख को रविवार है.

कोर्ट का निर्णय

ED ने कोर्ट को बताया कि भले ही केजरीवाल का आत्मसमर्पण जेल में हो लेकिन उसी दिन से उनकी न्यायिक हिरासत तय होनी चाहिए. कोर्ट ने कहा कि हम इस अर्जी को लंबित रखेंगे और ड्यूटी मजिस्ट्रेट इस पर निर्णय ले सकते हैं. कोर्ट ने इसे निर्देश के साथ रिकॉर्ड पर रखा कि 2 तारीख को ड्यूटी पर मौजूद जज इस पर निर्णय लेंगे. ED ने कहा कि सुप्रीम कोर्ट के निर्देश के तहत हमें मानकर चलना होगा कि वे आत्मसमर्पण करेंगे

Arvind Kejriwal पर ईडी का बयान

सोमवार को दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल आम आदमी पार्टी और के. कविता के खिलाफ दाखिल ईडी चार्जशीट पर संज्ञान लेने के मामले में सुनवाई हुई. चार्जशीट पर संज्ञान लेने की सुनवाई पूरी नहीं हो सकी और अब यह सुनवाई कल भी जारी रहेगी. सुनवाई के दौरान ED ने बताया कि चैरिएट मीडिया के कर्मचारी प्रिंस कुमार को 16 लाख रुपये हवाला के जरिए मिले थे. यह डेटा इन्कम टैक्स विभाग से प्राप्त हुआ है.

इसके साथ ही 5 व्हाट्सएप डेटा मिले हैं जिनमें एक आरोपी अरविंद कुमार का है जिसने आंगडिया के जरिए चरणप्रीत सिंह को गोवा में पैसे भेजे थे.

के. कविता की न्यायिक हिरासत बढ़ी

दिल्ली शराब घोटाला मामले से जुड़े सीबीआई केस में आरोपी BRS नेता के. कविता की न्यायिक हिरासत 3 जून तक बढ़ा दी गई है. राउज एवेन्यू कोर्ट ने उनकी न्यायिक हिरासत में वृद्धि की है.

यह भी पढ़े: झुकना आदिवासियों के डीएनए में नहीं, और मजबूत होंगे हेमंत: Kalpana Soren

powered by Advanced iFrame. Get the Pro version on CodeCanyon.