क्या Hemant Soren झामुमो नेता सीता सोरेन के खिलाफ चुनाव लड़ेंगे?

Ranchi: Hemant Soren: मुख्यमंत्री चंपई सोरेन ने मंगलवार को कहा कि झामुमो ने अभी तक यह तय नहीं किया है कि वे भाजपा उम्मीदवार सीता सोरेन के खिलाफ दुमका सीट पर हेमंत सोरेन को मैदान में उतारेंगे या नहीं। “पार्टी जल्द ही इस पर फैसला लेगी।”

Sita Soren पिछले महीने BJP पार्टी में शामिल

सीता सोरेन तीन बार की पूर्व झामुमो विधायक और शिबू सोरेन की बड़ी बहू हैं। झामुमो को झटका देते हुए, सीता पिछले महीने BJP पार्टी में शामिल हो गईं, उन्होंने आरोप लगाया कि 2009 में उनके पति दुर्गा सोरेन के निधन के बाद उन्हें और उनके परिवार को उपेक्षित और अलग-थलग कर दिया गया था।

पार्टी एक सप्ताह के भीतर इस पर फैसला लेगी: CM Champai Soren

सीएम ने उनके दावों को खारिज करते हुए कहा कि पार्टी ने उन्हें तीन बार विधायक बनाया। इस बीच, गांडेय से कल्पना सोरेन (हेमंत सोरेन की पत्नी) की उम्मीदवारी पर अंतिम फैसले के बारे में बोलते हुए उन्होंने कहा कि पार्टी एक सप्ताह के भीतर इस पर फैसला लेगी।

68 वर्षीय चंपई सोरेन ने पीटीआई-भाषा को बताया कि कल्पना के चुनाव लड़ने और जीतने की स्थिति में उन्हें मुख्यमंत्री बनाया जाएगा या नहीं, इसका फैसला झामुमो को करना है। गांडेय सीट पर उपचुनाव राज्य में संसदीय चुनाव के साथ 20 मई को होगा। गिरिडीह जिले की सीट झामुमो विधायक सरफराज अहमद के इस्तीफे के बाद खाली हुई है और अटकलें लगाई जा रही हैं कि कल्पना को वहां से मैदान में उतारा जा सकता है।

“कल्पना सोरेन को गांडेय विधानसभा सीट से मैदान में उतारा जाएगा या नहीं, इस पर झामुमो एक सप्ताह में अंतिम निर्णय लेगा। यदि वह चुनाव लड़ती हैं और जीतती हैं, तो उन्हें मुख्यमंत्री बनाया जाएगा या नहीं, इस पर अंतिम निर्णय अध्यक्ष सहित पार्टी के नेता लेंगे।” शिबू सोरेन, हेमंत सोरेन और अन्य, ”सीएम ने कहा।

Hemant Soren की गिरफ्तारी पर उन्होंने कहा कि यह ‘घोर अन्याय’ है: CM

इस बीच, हेमंत सोरेन की गिरफ्तारी पर उन्होंने कहा कि यह ‘घोर अन्याय’ है और कहा, “बीजेपी के नेतृत्व वाली ताकतें उन्हें सलाखों के पीछे डालने में सफल हो सकती हैं, लेकिन झारखंड के आदिवासी आगामी लोकसभा में भारतीय जनता पार्टी को बाहर का रास्ता दिखाएंगे।” सर्वेक्षण… हम राज्य की सभी 14 लोकसभा सीटें जीतने को लेकर आश्वस्त हैं।”

यह भी पढ़े: राहुल गाँधी को Pappu Yadav ने बताया संत

powered by Advanced iFrame. Get the Pro version on CodeCanyon.