क्या Kalpana Soren बनेंगी झारखंड की नई मुख्यमंत्री?

Ranchi: मुख्यमंत्री चंपई सोरेन ने मीडिया से बातचीत करते हुए बताया कि यदि Kalpana Soren विधानसभा चुनाव लड़ती हैं तथा जीत जाती है तो उन्हें सीएम बने या नहीं बनाने का निर्णय झारखंड मुक्ति मोर्चा लेगा.

मुख्यमंत्री चौपाई सोरेन ने के दावा किया है कि पूर्व सीएम हेमंत सोरेन के साथ बहुत अन्याय हुआ है. उन्होंने बताया कि कल्पना सोरेन को गांडेय विधानसभा से प्रत्याशी बनाने के बारे में एक हफ्ते में अंतिम फैसला लिया जाएगा.

झामुमो ने सीता सोरेन को तीन बार विधायक बनाया

मुख्यमंत्री चौपाई सोरेन ने सीता सोरेन के इन आरोपों को खारिज कर दिया कि उनकी अनदेखी की गई थी तथा पार्टी में अलग-अलग कर दिया गया था. कम चंपई सूर्य का कहना है कि पार्टी ने उन्हें तीन बार विधायक बनाया था. झारखंड मुक्ति मोर्चा को झटका देते हुए सीता सोरेन ने बीते माह भाजपा की सदस्यता ग्रहण कर ली थी. विपक्षी गठबंधन इंडिया के साझेदारों के मध्य सीट शेयरिंग में देरी पर सीएम ने बताया कि एक हफ्ते के अंदर सभी मुद्दों को सुलझा लिया जाएगा एवं लोकसभा चुनाव के लिए प्रत्याशियों के नाम की घोषणा भी की जाएगी.

Kalpana Soren News: गांडेय विधानसभा के लिए 20 में को होगा उपचुनाव

ज्ञात हो कि गांडेय विधानसभा के लिए उपचुनाव प्रदेश में लोकसभा चुनाव के साथ 20 में को ही होगा. गिरिडीह जिले की यह सीट झारखंड मुक्ति मोर्चा के विधायक सरफराज अहमद के अस्तित्व के पश्चात रिक्त हो गई थी तथा इस प्रकार की अटकलें हैं कि वहां से Kalpana Soren को चुनावी मैदान मैं उतरा जा सकता है. कम चंपई सोरेन ने बताया की झारखंड मुक्ति मोर्चा एक हफ्ते के अंदर इस मुद्दे पर निर्णय लेगा की क्या कल्पना सोरेन गांडेय विधानसभा सीट से खड़ी होगी या नहीं.

यदि वे चुनाव लड़ती हैं तथा जीत जाती हैं तो क्या उन्हें सीएम बनाया जाएगा इस बारे में भी निर्णय पार्टी अध्यक्ष शिबू सोरेन एवं हेमंत सोरेन समेत पार्टी के अन्य नेता लेंगे.

यह भी पढ़े: राहुल गाँधी को Pappu Yadav ने बताया संत

powered by Advanced iFrame. Get the Pro version on CodeCanyon.