यूट्यूबर Manish Kashyap ‘मां की सलाह’ पर बीजेपी में शामिल

Patna: बिहार के यूट्यूबर Manish Kashyap, जिन्हें पिछले साल तमिलनाडु में बिहारी प्रवासियों पर हमले का दावा करने वाले कथित ‘फर्जी वीडियो’ के लिए गिरफ्तार किया गया था, गुरुवार को भाजपा में शामिल हो गए और कहा कि उनकी मां ने उन्हें प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की पार्टी में शामिल होने के लिए कहा था।

मनोज तिवारी के वजह से ही मैं जेल से बाहर आ सका: Manish Kashyap

यूट्यूबर BJP के दिल्ली सांसद मनोज तिवारी की मौजूदगी में पार्टी में शामिल हुए। “कल हम मनोज तिवारी के साथ बिहार से दिल्ली आए। उनकी (मनोज तिवारी, बीजेपी) वजह से ही मैं जेल से बाहर आ सका। इसलिए मैं बीजेपी में शामिल हो गया हूं। मेरी मां नरेंद्र मोदी की प्रशंसक हैं। एनएसए लगाया गया था।” मुझ पर लेकिन अब मुझे न केवल जमानत दे दी गई है बल्कि सभी आरोप भी हटा दिए गए हैं…सनातन को बदनाम करने वालों के खिलाफ मेरी लड़ाई जारी रहेगी,” मनीष कश्यप ने कहा।

यूट्यूबर ने कहा, “मैं बिहार में बीजेपी को मजबूत करने की दिशा में काम करूंगा। लालू के परिवार ने बिहार को लूटा और बर्बाद कर दिया।”

“केवल भाजपा ही एक गरीब परिवार के बेटे को यह सम्मान दे सकती थी…बिहार में कुछ पार्टियां हैं जो आपको तब तक शामिल नहीं होने देतीं जब तक आप पूरा (नकद) सूटकेस लेकर नहीं आते। भाजपा गरीबों, महिलाओं, एक यूट्यूबर, एक मां का सम्मान करती है। इसलिए, भाजपा एक अलग पार्टी है और यही कारण है कि यह दुनिया की सबसे बड़ी सक्षम पार्टी बनकर उभरी है…मैं राष्ट्रवाद के लिए काम करता रहूंगा जैसा कि मैंने हमेशा किया है। जब मैं पहले ऐसा करता था तो कुछ पार्टियाँ मुझे फंसा देती थीं और जेल भेज देती थीं। बहुत सारे भाजपा नेताओं ने मेरा समर्थन किया…अगर मैं आज सुरक्षित रूप से जेल से बाहर हूं, तो यह मेरी मां के आशीर्वाद और भाजपा नेताओं के समर्थन के कारण है,” मनीष ने समाचार एजेंसी एएनआई के हवाले से कहा।

मनोज तिवारी ने कहा कि वह मनीष कश्यप को काफी समय से जानते हैं। दिल्ली के सांसद ने कहा, भाजपा कश्यप जैसे लोगों का सम्मान करती है जो गरीबों के बारे में मुद्दे उठाते हैं।

Manish Kashyap पर विवाद

मार्च 2023 में, YouTuber मनीष कश्यप को तमिलनाडु में काम करने वाले बिहार के प्रवासियों पर हमले दिखाने वाले कथित ‘फर्जी वीडियो’ प्रसारित करने के लिए गिरफ्तार किया गया था। उन्हें बिहार में गिरफ्तार किया गया और फिर तमिलनाडु भेज दिया गया। मदुरै में कई महीने जेल में बिताने के बाद मनीष कश्यप को बिहार लाया गया. मनीष कश्यप दिसंबर 2023 में जेल से बाहर आए।

कथित फर्जी वीडियो बिहार और तमिलनाडु के बीच तनाव के बीच आए, जबकि तमिलनाडु के मुख्यमंत्री एमके स्टालिन ने एक बयान जारी कर बिहार प्रवासियों से उन अफवाहों पर विश्वास न करने को कहा। कश्यप के खिलाफ कई मामले दर्ज किए गए और कुछ हफ्तों तक भागने के बाद उन्होंने पुलिस के सामने आत्मसमर्पण कर दिया।

मनीष कश्यप एक प्रसिद्ध यूट्यूबर हैं जिनके चैनल ‘मनीष कश्यप सन ऑफ बिहार’ पर 8.75 मिलियन सब्सक्राइबर हैं।

यह भी पढ़े: चुनाव आयोग PM Modi के खिलाफ शिकायतों की ‘जांच’ कर रहा है

powered by Advanced iFrame. Get the Pro version on CodeCanyon.