पार्टी के खिलाफ चुनाव लड़ने पर भोजपुरी स्टार Pawan Singh को बीजेपी से निकाला गया

Patna: बिहार बीजेपी ने एनडीए उम्मीदवार के खिलाफ स्वतंत्र रूप से लोकसभा चुनाव लड़ने पर भोजपुरी गायक Pawan Singh को निष्कासित कर दिया.

Pawan Singh ने आसनसोल से भाजपा का टिकट लेने से इनकार कर दिया

सिंह ने आसनसोल से भाजपा का टिकट लेने से इनकार कर दिया और काराकाट से चुनाव लड़ने का फैसला किया। उनकी मां ने उसी सीट से उम्मीदवारी वापस ले ली।

बिहार भाजपा ने बुधवार को भोजपुरी गायक पवन सिंह को एनडीए के आधिकारिक उम्मीदवार के खिलाफ स्वतंत्र उम्मीदवार के रूप में लोकसभा चुनाव लड़ने के लिए निष्कासित कर दिया। इससे पहले, उन्होंने काराकाट निर्वाचन क्षेत्र से एक स्वतंत्र उम्मीदवार के रूप में चुनाव लड़ने के अपने फैसले की घोषणा की।

बिहार के डिप्टी सीएम और राज्य बीजेपी अध्यक्ष सम्राट चौधरी ने आज मीडिया से कहा, “यह स्पष्ट है कि अगर कोई पार्टी के खिलाफ चुनाव लड़ता है, तो पार्टी के स्तर पर ऐसी कार्रवाई की जाती है।”

राष्ट्रीय लोक मोर्चा के प्रमुख और पूर्व केंद्रीय मंत्री उपेंद्र कुशवाहा दक्षिण बिहार सीट से एनडीए के उम्मीदवार हैं। सिंह ने पश्चिम बंगाल के आसनसोल से भाजपा का टिकट ठुकराने के बाद चुनाव लड़ने का फैसला किया था।

Pawan Singh की मां प्रतिमा देवी ने काराकाट लोकसभा सीट से अपनी उम्मीदवारी वापस ले ली थी

इससे पहले उनकी मां प्रतिमा देवी ने काराकाट लोकसभा सीट से अपनी उम्मीदवारी वापस ले ली थी। चुनाव आयोग ने प्रतिमा देवी के नाम वापस लेने की पुष्टि की, जिन्होंने 14 मई को स्वतंत्र उम्मीदवार के रूप में अपना नामांकन दाखिल किया था।

एनडीए उम्मीदवार के खिलाफ चुनाव लड़ने के सिंह के फैसले की केंद्रीय मंत्री आरके सिंह सहित कुछ भाजपा नेताओं ने आलोचना की, जो पड़ोसी आरा लोकसभा सीट से फिर से चुनाव लड़ने की मांग कर रहे थे।

हालांकि माना जा रहा है कि पवन सिंह अभी भी बीजेपी के सदस्य हैं, लेकिन पार्टी सूत्र इस मामले पर चुप्पी साधे हुए हैं. गायक से नेता बने गायक ने स्वतंत्र रूप से चुनाव लड़ने से पहले कथित तौर पर राजद से टिकट मांगा था।

हम काराकाट को एक नई सुबह देंगे: Pawan Singh

“केवल विकास होगा। कोई शोर नहीं होगा। भोजपुरी गायक ने पहले एक्स (पूर्व में ट्विटर) पर लिखा था, हम काराकाट को एक नई सुबह देंगे।

इस बीच, भारत निर्वाचन आयोग के अनुसार, लोकसभा चुनाव के पांचवें चरण के मतदान में 54.06 प्रतिशत भागीदारी के साथ बिहार में सबसे कम मतदान दर्ज किया गया।

भोजपुरी जनता के बीच ‘पावर स्टार’ के नाम से मशहूर पवन सिंह ने काराकाट संसदीय सीट पर चुनाव को त्रिकोणीय बना दिया था. लोकसभा चुनाव के सातवें और अंतिम चरण में इस सीट पर 1 जून को मतदान होना है।

पवन सिंह लोकगायक अजीत सिंह के भतीजे हैं. पवन सिंह के भोजपुरी गाने अपने भड़कीले बोल के कारण विवादों में घिर गए हैं। उनके 2008 एल्बम लॉलीपॉप लागेलू ने उन्हें प्रसिद्धि दिलाई, यहां तक कि गैर-भोजपुरी भाषी दुनिया का भी ध्यान आकर्षित किया।

यह भी पढ़े: झुकना आदिवासियों के डीएनए में नहीं, और मजबूत होंगे हेमंत: Kalpana Soren

powered by Advanced iFrame. Get the Pro version on CodeCanyon.