सरकार पेपर लीक पर नकेल कसेगी, दोषियों को सजा देगी: President

President द्रौपदी मुर्मू ने घोषणा की कि पारदर्शिता के लिए प्रतिबद्ध सरकार हाल ही में हुए पेपर लीक की जांच करेगी और दोषियों को सजा दिलाएगी।

सरकार पेपर लीक की जांच करने और दोषियों को सजा दिलाने के लिए पूरी तरह प्रतिबद्ध है: Presidesnt

राष्ट्रपति द्रौपदी मुर्मू ने गुरुवार को संसद के संयुक्त अधिवेशन में अपने संबोधन में घोषणा की कि सरकार पेपर लीक की हाल की घटनाओं की जांच करने और दोषियों को सजा दिलाने के लिए पूरी तरह प्रतिबद्ध है। 18वीं लोकसभा में अपने पहले संबोधन में राष्ट्रपति मुर्मू ने इस बात पर जोर दिया कि सरकार ऐसा माहौल बनाने की कोशिश कर रही है, जहां भारत के युवा बड़े सपने देख सकें और अपनी आकांक्षाओं को पूरा कर सकें।

सरकारी भर्तियों और परीक्षाओं में शुचिता और पारदर्शिता बहुत जरूरी है

उनके भाषण के दौरान विपक्षी सदस्यों को “नीट” के नारे लगाते हुए सुना गया, जिसमें परीक्षाओं में पारदर्शिता को लेकर चिंता जताई गई। राष्ट्रपति मुर्मू ने जोर देकर कहा, “अगर किसी कारण से परीक्षाओं में बाधा आती है, तो यह उचित नहीं है। सरकारी भर्तियों और परीक्षाओं में शुचिता और पारदर्शिता बहुत जरूरी है।”

यह भी पढ़े: बंगाल ट्रेन दुर्घटना को लेकर INDIA ब्लॉक ने सरकार की आलोचना की: ‘केवल चुनावों की चिंता है’

उन्होंने हाल ही में पेपर लीक की घटनाओं में दोषी पाए गए लोगों के लिए निष्पक्ष जांच करने और उन्हें कड़ी से कड़ी सजा दिलाने की सरकार की प्रतिबद्धता को दोहराया। राष्ट्रपति मुर्मू ने इस बात पर प्रकाश डाला कि कुछ राज्यों में पहले भी पेपर लीक की घटनाएं हुई हैं और उन्होंने दलगत राजनीति से ऊपर उठकर राष्ट्रीय स्तर पर कड़े कदम उठाने की आवश्यकता पर बल दिया।

दोषियों को कड़ी से कड़ी सजा

उन्होंने दोहराया कि “सरकार पेपर लीक की हालिया घटनाओं में निष्पक्ष जांच करने और दोषियों को कड़ी से कड़ी सजा दिलाने के लिए प्रतिबद्ध है।” राष्ट्रपति ने उल्लेख किया कि संसद ने पहले ही पेपर लीक के खिलाफ एक सख्त कानून बना दिया है। इसके अलावा, उन्होंने संकेत दिया कि सरकार परीक्षा प्रक्रिया में सुधार के लिए सुधारों पर काम कर रही है, जिसका उद्देश्य भविष्य में ऐसी घटनाओं को रोकना है।

उन्होंने कहा, “सरकारी भर्तियों और परीक्षाओं में पवित्रता और पारदर्शिता बहुत जरूरी है।” यह प्रतिबद्धता शिक्षा प्रणाली में विश्वास पैदा करने और यह सुनिश्चित करने के लिए महत्वपूर्ण है कि भारत के युवाओं को सफल होने का उचित मौका मिले।

यह भी पढ़े: UGC-NET का प्रश्नपत्र डार्कनेट पर लीक हो गया था: Dharmendra Pradhan

powered by Advanced iFrame. Get the Pro version on CodeCanyon.