‘Arvind Kejriwal 24 घंटे में जेल से बाहर आ जाएंगे अगर…’: Manish Sisodi

वरिष्ठ आप नेता Manish Sisodia ने शनिवार को पार्टी कार्यकर्ताओं और लोगों से देश में “तानाशाही” के खिलाफ लड़ने का आह्वान किया, एक दिन पहले उन्हें दिल्ली आबकारी नीति मामले में जेल से रिहा किया गया था।

भाजपा पर निशाना साधते हुए उन्होंने यह भी कहा कि ये लोग संविधान से ज्यादा शक्तिशाली नहीं हैं। हर व्यक्ति को इस “तानाशाही” के खिलाफ लड़ना होगा जो न केवल नेताओं को जेल में डाल रही है बल्कि नागरिकों को भी परेशान कर रही है, श्री सिसोदिया ने आम आदमी पार्टी (आप) के मुख्यालय में कार्यकर्ताओं को संबोधित करते हुए कहा।

उन्होंने दावा किया कि जेल में रहते हुए उन्हें जमानत मिलने की चिंता नहीं थी, लेकिन व्यापारियों को “केवल इसलिए फर्जी मामलों में जेल में डाला जा रहा है क्योंकि उन्होंने भाजपा को पैसे नहीं दिए थे” यह देखकर उन्हें दुख हुआ।

सुप्रीम कोर्ट ने शुक्रवार को कथित आबकारी नीति घोटाले से जुड़े भ्रष्टाचार और मनी लॉन्ड्रिंग के मामलों में श्री सिसोदिया को जमानत दे दी और कहा कि बिना सुनवाई के 17 महीने तक जेल में रहने के कारण उन्हें त्वरित न्याय के अधिकार से वंचित होना पड़ा। इस मामले में जेल में बंद आप प्रमुख और दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल के बारे में श्री सिसोदिया ने कहा कि वे देश में ईमानदारी के प्रतीक हैं।

केजरीवाल 24 घंटे में जेल से बाहर आ जाएंगे: Manish Sisodia

उन्होंने कहा कि श्री केजरीवाल के काम को बदनाम करने की साजिशें रची जा रही हैं और कहा कि अगर विपक्षी नेता “तानाशाही” के खिलाफ एकजुट हो जाएं तो श्री केजरीवाल 24 घंटे में जेल से बाहर आ जाएंगे। श्री सिसोदिया ने आप कार्यकर्ताओं से कहा कि “हम तो रथ के घोड़े मात्र हैं लेकिन हमारा असली सारथी जेल में है, वह जल्द ही बाहर आ जाएगा।”

जमानत के फैसले पर श्री सिसोदिया ने कहा कि कल सुप्रीम कोर्ट ने “तानाशाही को कुचलने” के लिए संविधान की शक्ति का इस्तेमाल किया। उन्होंने कहा कि उन्हें सात-आठ महीने में न्याय मिलने की उम्मीद थी लेकिन इसमें 17 महीने लग गए। लेकिन अंत में सत्य की जीत हुई, श्री सिसोदिया ने कहा।

विनेश फोगट मुद्दे पर भाजपा पर निशाना साधते हुए, श्री सिसोदिया ने पहलवान का नाम लिए बिना कहा कि उन्होंने इसके नेता के खिलाफ विरोध किया और लोगों ने देखा कि ओलंपिक में क्या हुआ।

यह भी पढ़े: Purnia Tanishq ज्वैलरी शोरूम लूट: CCTV में कैद कपड़ों को जलाया अपराधियों ने

महिलाओं के 50 किग्रा फाइनल से पहले 100 ग्राम अधिक वजन पाए जाने के कारण पेरिस ओलंपिक से अयोग्य घोषित की गई सुश्री फोगट, भारतीय कुश्ती महासंघ के पूर्व प्रमुख बृज भूषण शरण सिंह के खिलाफ सरकार की निष्क्रियता का आरोप लगाते हुए लंबे विरोध प्रदर्शन में सबसे आगे थीं, जिन पर महिला पहलवानों द्वारा यौन उत्पीड़न का आरोप लगाया गया था।

यह भी पढ़े: Nitish Kumar के बेटे Nishant नहीं आएंगे राजनीति में, आध्यात्मिकता में है रुचि

powered by Advanced iFrame. Get the Pro version on CodeCanyon.