भाजपा के प्रस्ताव को नजरअंदाज किया: Amba Prasad

Ranchi: हज़ारीबाग जिले के बड़कागांव निर्वाचन क्षेत्र से विधायक Amba Prasad ने कहा कि भाजपा के प्रस्ताव को नजरअंदाज करने के बाद उन पर छापा मारा गया।

BJP ने चुनाव लड़ने के लिए टिकट की पेशकश की थी: Amba Prasad

प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) के छापे के बाद झारखंड कांग्रेस विधायक अंबा प्रसाद ने दावा किया कि भाजपा ने उन्हें आगामी लोकसभा चुनाव में हजारीबाग से चुनाव लड़ने के लिए टिकट की पेशकश की थी।

हज़ारीबाग जिले के बड़कागांव विधानसभा क्षेत्र से विधायक ने कहा कि उन्होंने बीजेपी के प्रस्ताव को नजरअंदाज कर दिया है.

उन्होंने कहा, “वे (ईडी) सुबह-सुबह आए और वहां से पूरे दिन यातनाएं झेलनी पड़ीं। उन्होंने मुझे घंटों एक जगह खड़ा रखा। मुझे भाजपा से हजारीबाग लोकसभा टिकट की पेशकश की गई, जिसे मैंने नजरअंदाज कर दिया।” तब मुझ पर दबाव डाला गया,” सुश्री प्रसाद ने मंगलवार को कहा।

“आरएसएस से आने वाले कई लोगों ने भी मुझ पर चतरा से चुनाव लड़ने का दबाव डाला। मैंने उसे भी नजरअंदाज कर दिया। वे मुझे हज़ारीबाग में एक बहुत मजबूत उम्मीदवार के रूप में देखते हैं क्योंकि हम लगातार बड़कागांव सीटें जीत रहे हैं। हम कांग्रेस से हैं, बीजेपी से नहीं।” इसलिए हम आसान शिकार हैं,” उसने कहा।

किस मामले में हुई छापेमारी?

इससे पहले मंगलवार को ईडी ने कथित जमीन और ट्रांसफर-पोस्टिंग घोटालों से जुड़े मामलों में कांग्रेस विधायक से जुड़े परिसरों पर छापेमारी की थी। सुश्री प्रसाद के रांची स्थित घर और हज़ारीबाग में उनसे जुड़े परिसरों पर छापेमारी की गई।

एजेंसी सूत्रों के मुताबिक, सुबह शुरू हुई छापेमारी देर रात तक जारी रही।

यह छापेमारी केंद्रीय प्रवर्तन एजेंसी के रांची जोनल कार्यालय में उनके खिलाफ 2023 में दर्ज मनी लॉन्ड्रिंग की शिकायत के सिलसिले में की गई थी।

यह भी पढ़े: Nayab Saini ने हरियाणा के सीएम पद की शपथ ली

powered by Advanced iFrame. Get the Pro version on CodeCanyon.