‘कांग्रेस और जेएमएम भ्रष्टाचार और लूट की होड़ में हैं’: PM Modi

Ranchi: PM Modi ने झारखंड के सिंहभूम में एक भव्य सार्वजनिक कार्यक्रम को संबोधित किया। उन्होंने कहा, कांग्रेस, झामुमो और उनके सहयोगी राज्य में बाकी सभी चीजों पर अपने वोट बैंक को प्राथमिकता देते हैं।

राज्य में जेएमएम के नेतृत्व वाले गठबंधन पर भ्रष्टाचार और लूट में डूबे: PM Modi

चुनाव प्रचार के लिए झारखंड के दो दिवसीय दौरे पर आए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने शुक्रवार को झारखंड मुक्ति मोर्चा पार्टी और कांग्रेस पर तीखा हमला बोला। सिंहभूम में एक सार्वजनिक कार्यक्रम को संबोधित करते हुए पीएम मोदी ने राज्य में जेएमएम के नेतृत्व वाले गठबंधन पर भ्रष्टाचार और लूट में डूबे होने का आरोप लगाया.

अपने संबोधन में, पीएम मोदी ने हाल ही में एक समाचार रिपोर्ट पर प्रकाश डाला, जिसमें कांग्रेस सांसद को 300 करोड़ रुपये के साथ पकड़े जाने का खुलासा किया गया था, जिसमें सवाल उठाया गया था कि यह पैसा किसका है और इसे झारखंड के गांवों के गरीबों, मजदूरों, किसानों, दलितों और आदिवासियों का पैसा बताया गया है। पीएम मोदी ने कहा, “यह किसका पैसा है? यह झारखंड के गांवों के गरीबों, मजदूरों, किसानों, दलितों और आदिवासियों का पैसा है। क्या यह आपके पैसे की लूट नहीं है।”

PM Modi ने घोटालों और भ्रष्टाचार में लिप्त होने के लिए कांग्रेस और JMM नेताओं की आलोचना की

विपक्ष की कथित भ्रांतियों को विस्तार देते हुए पीएम मोदी ने घोटालों और भ्रष्टाचार में लिप्त होने के लिए कांग्रेस और जेएमएम नेताओं की आलोचना की. उन्होंने सत्ता हासिल करने के उनके इरादों पर सवाल उठाया और सुझाव दिया कि यह लोगों के कल्याण के बजाय व्यक्तिगत लाभ के लिए है।

“कांग्रेस और झामुमो नेता आपके पास कौन सा चेहरा लेकर आते हैं? वे इतने बेशर्म हैं कि घोटालों और भ्रष्टाचार में फंसने के बाद भी उन्हें इसकी परवाह नहीं है। आपको क्या लगता है कि वे सरकार बनाने के लिए इतने उत्सुक क्यों हैं? क्या आपको लगता है क्या आपको लगता है कि यह आपकी भलाई के लिए है? वे दिल्ली में सरकार बनाना चाहते हैं क्योंकि वे देश में बेलगाम लूट फैलाना चाहते हैं।”

वे आदिवासियों के बीच अपराधियों का आतंक कायम रखना चाहते हैं: PM Modi

उन्होंने कहा, “2014 से पहले उन्होंने देश को लूटने के अलावा कुछ नहीं किया। उनकी सरकार में आदिवासियों को दिनदहाड़े मार दिया जाता है। वे आदिवासियों के बीच अपराधियों का आतंक कायम रखना चाहते हैं।”

पीएम मोदी ने संवैधानिक सिद्धांतों की अवहेलना और राष्ट्र के हितों पर वोट बैंक की राजनीति को प्राथमिकता देने पर चिंता व्यक्त करते हुए “वोट जिहाद” में शामिल लोगों को संपत्ति आवंटित करने की कांग्रेस पार्टी की कथित योजनाओं पर भी निशाना साधा।

उन्होंने आगे कांग्रेस और उसके सहयोगियों पर घुसपैठियों को आश्रय देने का आरोप लगाया, जिससे आदिवासियों की जमीन पर कब्जा हो गया और आदिवासी आबादी में गिरावट आई, खासकर संथाल परगना जैसे क्षेत्रों में।

“कांग्रेस, झामुमो और उनके सहयोगी हर चीज पर अपने वोट बैंक को प्राथमिकता देते हैं। वे झारखंड में घुसपैठियों को आश्रय देते हैं, जिससे आदिवासियों की जमीन पर कब्जा हो जाता है। नतीजतन, आदिवासियों की संख्या, खासकर संथाल परगना जैसे क्षेत्रों में कम हो रही है, ”पीएम मोदी ने कहा।

यह भी पढ़े: सीएम अरविंद केजरीवाल की पत्नी सुनीता केजरीवाल से मिले Kanhaiya Kumar

powered by Advanced iFrame. Get the Pro version on CodeCanyon.