Arvind Kejriwal ने कहा कि उन्हें 20 दिन बाद वापस जेल नहीं जाना पड़ेगा अगर…

New Delhi: नई दिल्ली में अपने रोड शो के दूसरे दिन, मुख्यमंत्री Arvind Kejriwal ने रविवार को कहा कि अगर उनकी पार्टी को अधिकतम वोट मिले तो उन्हें 20 दिनों के बाद वापस जेल नहीं जाना पड़ेगा।

अगर आप झाड़ू का बटन ज्यादा से ज्यादा दबाएंगे तो मुझे दोबारा जेल नहीं जाना पड़ेगा: Arvind Kejriwal

केजरीवाल ने कहा, दिल्ली के लोगों ने उन्हें याद किया और उन्होंने भी उन्हें याद किया और भगवान ने आखिरकार उन्हें ‘जमानत’ दिलाकर एकजुट कर दिया। भीड़ से ‘नहीं जाएंगे, नहीं जाएंगे’ चिल्लाने पर केजरीवाल ने कहा, “ये लोग कह रहे हैं कि मुझे 20 दिन बाद वापस जेल जाना होगा।” केजरीवाल ने कहा, “अगर आप झाड़ू का बटन ज्यादा से ज्यादा दबाएंगे तो मुझे दोबारा जेल नहीं जाना पड़ेगा। आपके पास ताकत है।”

लोकसभा चुनाव के मद्देनजर 10 मई को अरविंद केजरीवाल को सुप्रीम कोर्ट से अंतरिम जमानत मिल गई थी. शीर्ष अदालत ने कहा कि जमानत 1 जून तक होगी – क्योंकि तब तक चुनाव के सभी शेष चरण समाप्त हो जाएंगे। 2 जून को केजरीवाल को सरेंडर कर वापस तिहाड़ जाना होगा. उन्हें अब समाप्त हो चुकी उत्पाद शुल्क नीति से जुड़े मनी लॉन्ड्रिंग मामले में 21 मार्च को गिरफ्तार किया गया था।

अंतरिम जमानत की अवधि के दौरान, केजरीवाल को चुनाव प्रचार पर कोई प्रतिबंध नहीं होगा, लेकिन उन्हें दिल्ली के मुख्यमंत्री कार्यालय, दिल्ली सचिवालय में जाने की अनुमति नहीं होगी, जैसा कि शीर्ष अदालत ने निर्धारित किया है।

केजरीवाल ने पहले दो दिन चुनाव प्रचार में बिताए, नई दिल्ली में प्रेस कॉन्फ्रेंस को संबोधित किया। उन्होंने कहा कि जेल से बाहर आने के तुरंत बाद उन्होंने चुनाव विशेषज्ञों और चुनाव विश्लेषकों से बात की जिन्होंने उन्हें बताया कि भाजपा को बहुमत नहीं मिलेगा। शनिवार को उन्होंने चुनाव प्रचार से थोड़ा वक्त निकालकर अभिषेक मनु सिंघवी के घर का दौरा किया। सिंघवी ने सुप्रीम कोर्ट में उनका प्रतिनिधित्व किया।

Arvind Kejriwal 16 मई को जमशेदपुर में और 17 मई को मुंबई में प्रचार करेंगे

आने वाले सप्ताह में केजरीवाल लखनऊ, जमशेदपुर और मुंबई में इंडिया ब्लॉक के लिए प्रचार करेंगे। केजरीवाल 15 मई को लखनऊ में, 16 मई को जमशेदपुर में और 17 मई को मुंबई में प्रचार करेंगे.

शनिवार को केजरीवाल ने चुनाव के लिए 10 गारंटियों की घोषणा की जिसमें मुफ्त शिक्षा, बेहतर स्वास्थ्य सेवा और राष्ट्रीय राजधानी को पूर्ण राज्य का दर्जा शामिल है।

यह भी पढ़े: 3 तस्कर AK-47 के साथ गिरफ्तार, Muzaffarpur में असेंबल कर बेचते थे

powered by Advanced iFrame. Get the Pro version on CodeCanyon.