Rahul Gandhi के शेयर बाजार घोटाले के आरोप का हिमंत सरमा का ‘सेंसेक्स’ जवाब

New Delhi: असम के मुख्यमंत्री हिमंत बिस्वा सरमा ने कांग्रेस नेता Rahul Gandhi का नाम लिए बिना, लोकसभा चुनाव 2024 के बीच शेयर बाजार में कथित “घोटाले” पर उनके हालिया बयान पर उन पर कटाक्ष किया।

सरमा ने बताया कि शुक्रवार को सेंसेक्स में लगभग छह प्रतिशत की गिरावट के कुछ ही दिन बाद यह अब तक के उच्चतम स्तर पर पहुंच गया।

Rahul Gandhi News: सेंसेक्स अब तक के उच्चतम स्तर पर पहुंच गया

X पर पोस्ट करते हुए, हिमंत बिस्वा सरमा ने लिखा, “सेंसेक्स अब तक के उच्चतम स्तर पर पहुंच गया। क्या हमें यह जांचने के लिए संयुक्त संसदीय समिति द्वारा जांच का आदेश देना चाहिए कि यह आज इस स्तर पर क्यों पहुंचा?”

उनकी टिप्पणी कांग्रेस नेता राहुल गांधी द्वारा नरेंद्र मोदी, अमित शाह और निर्मला सीतारमण पर शेयर बाजार के एक बड़े “घोटाले” का हिस्सा होने का आरोप लगाने के एक दिन बाद आई है, जिसमें निवेशकों को एक ही दिन में 31 लाख करोड़ रुपये का नुकसान हुआ।

Rahul Gandhi ने कथित घोटाले की JPC से जांच की मांग की

लोकसभा चुनाव के नतीजे जारी होने के बाद गुरुवार को एक प्रेस वार्ता को संबोधित करते हुए, राहुल गांधी ने कथित घोटाले की संयुक्त संसदीय समिति (JPC) से जांच की मांग की।

राहुल गांधी ने एक प्रेस वार्ता में कहा, “प्रधानमंत्री और केंद्रीय गृह मंत्री ने शेयर बाजार में निवेश करने वाले पांच करोड़ परिवारों को विशेष निवेश सलाह क्यों दी? क्या निवेश सलाह देना उनका काम है? दोनों साक्षात्कार एक ही मीडिया को क्यों दिए गए, जिसका स्वामित्व उसी व्यापारिक समूह के पास है, जो शेयर बाजार में हेराफेरी करने के लिए सेबी की जांच के दायरे में है?”

हालांकि, भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) ने कांग्रेस और गांधी के दावों पर पलटवार करते हुए कहा कि वे 2024 के आम चुनावों में हार से “अभी तक उबर नहीं पाए हैं”।

भाजपा सांसद पीयूष गोयल ने कहा, “राहुल गांधी अभी भी लोकसभा चुनावों में हार से उबर नहीं पाए हैं। अब, वह बाजार के निवेशकों को गुमराह करने की साजिश कर रहे हैं। आज, भारत पांचवीं सबसे बड़ी अर्थव्यवस्था बन गया है।” “मोदी सरकार के पिछले 10 वर्षों में, पहली बार हमारा मार्केट कैप 5 ट्रिलियन डॉलर से अधिक हो गया है।

भाजपा नेता ने कहा, ‘‘आज भारत का इक्विटी बाजार दुनिया की शीर्ष पांच अर्थव्यवस्थाओं के बाजार पूंजीकरण में शामिल हो गया है…हम जानते हैं कि मोदी सरकार के तहत बाजार में सूचीबद्ध सार्वजनिक उपक्रमों का बाजार पूंजीकरण चार गुना बढ़ गया है।’’

यह भी पढ़े: हजारीबाग सदर अस्पताल बना जांच एक्स-रे करने वाले दलालों का अड्डा

powered by Advanced iFrame. Get the Pro version on CodeCanyon.