Paris Olympics: भारत में पेनल्टी शूटआउट में हराया ब्रिटेन को, सेमी फाइनल में बनाई अपनी जगह

Paris Olympics: भारत और ब्रिटेन के बीच खेले गए हॉकी मैच में भारतीय टीम ने एक बार फिर से शानदार प्रदर्शन करते हुए इतिहास रचा.

Paris Olympics: भारत ने पेनल्टी शूटआउट में 4-2 से हराकर सेमीफाइनल में अपनी जगह पक्की की

पेरिस ओलंपिक में क्वार्टरफाइनल मुकाबले में भारत ने ब्रिटेन को पेनल्टी शूटआउट में 4-2 से हराकर सेमीफाइनल में अपनी जगह पक्की की. इस जीत के साथ ही भारतीय टीम लगातार दूसरी बार ओलंपिक के सेमीफाइनल में पहुंच गई है जिससे पदक जीतने की उम्मीदें और मजबूत हो गई हैं.

मैच के दौरान चार क्वार्टर के खेल के बाद स्कोर 1-1 से बराबर रहा. भारत के लिए एक समय मुश्किलें खड़ी हो गई थीं जब दूसरे क्वार्टर में अमित रोहिदास को रेड कार्ड दिखाकर पूरे मैच से बाहर कर दिया गया. इसके बावजूद, भारतीय टीम ने हार नहीं मानी और पूरे जोश और जज्बे के साथ खेलते हुए ब्रिटेन को कड़ी टक्कर दी. निर्धारित समय तक कोई भी टीम विजयी गोल नहीं कर सकी जिसके बाद मैच का नतीजा पेनल्टी शूटआउट से तय किया गया.

पेनल्टी शूटआउट में भारतीय खिलाड़ियों ने धैर्य और कौशल का परिचय देते हुए 4-2 से मैच अपने नाम किया. इस जीत के साथ भारतीय टीम ने सेमीफाइनल में प्रवेश कर लिया और पदक के लिए एक कदम और आगे बढ़ गई है. अगर भारतीय टीम सेमीफाइनल में जीत दर्ज करती है, तो कम से कम रजत पदक पक्का हो जाएगा.

भारतीय टीम का सेमीफाइनल मुकाबला छह अगस्त मंगलवार को खेला जाएगा. देश भर के खेल प्रेमियों की निगाहें इस मैच पर टिकी हैं और सभी को उम्मीद है कि भारतीय टीम इस बार ओलंपिक में एक नया इतिहास रचने में कामयाब होगी. क्वार्टर फाइनल मुकाबले में भारत और ब्रिटेन के बीच खेल का रोमांच अपने चरम पर था. तीसरे क्वार्टर तक स्कोर 1-1 की बराबरी पर था और दोनों टीमों ने कई काउंटर अटैक किए लेकिन कोई भी टीम निर्धारित समय में विजयी गोल नहीं कर सकी.

इस कारण मैच का नतीजा पेनल्टी शूटआउट से तय किया गया जो बेहद तनावपूर्ण और रोमांचक रहा.

शूटआउट का विवरण

  1. पहला शूटआउट- ब्रिटेन की ओर से पहला शूट एलबरी जेम्सी ने लिया और उन्होंने गोल दागा, जिससे ब्रिटेन ने शुरुआत में बढ़त बना ली.
  2. भारत का पहला प्रयास- भारतीय टीम की ओर से पहला शूट हरमनप्रीत सिंह ने लिया और उन्होंने भी गोल किया जिससे स्कोर 1-1 की बराबरी पर आ गया.
  3. ब्रिटेन का दूसरा प्रयास- इंग्लैंड के वालेस ने दूसरा शूट लिया और गोल कर दिया, जिससे स्कोर 2-1 हो गया.
  4. भारत का दूसरा प्रयास- सुखजीत भारत की ओर से दूसरे शूट के लिए आए और उन्होंने गोल कर स्कोर 2-2 से बराबर कर दिया.
  5. ब्रिटेन का तीसरा प्रयास- तीसरे प्रयास में क्रोनोन ने शूट लिया लेकिन वह गोल करने में चूक गए.
  6. भारत का तीसरा प्रयास- भारत की ओर से ललित ने तीसरे शूट में गोल दागा और भारत को 3-2 से बढ़त दिलाई.
  7. ब्रिटेन का चौथा प्रयास- चौथे प्रयास में ब्रिटेन गोल करने में विफल रहा. भारत के गोलकीपर श्रीजेश ने शानदार प्रदर्शन करते हुए ब्रिटेन के खिलाड़ी को गोल करने से रोका.
  8. भारत का चौथा प्रयास- भारत के चौथे प्रयास में राजकुमार ने गोल किया जिससे भारत ने 4-2 की निर्णायक बढ़त बना ली.

इस तरह भारतीय हॉकी टीम ने ब्रिटेन को पेनल्टी शूटआउट में 4-2 से हराकर सेमीफाइनल में जगह बनाई. इस जीत ने भारतीय टीम के ओलंपिक पदक की उम्मीदों को एक नई दिशा दी है.

यह भी पढ़े: Purnia Tanishq ज्वैलरी शोरूम लूट: CCTV में कैद कपड़ों को जलाया अपराधियों ने

भारतीय टीम ने अपने उत्कृष्ट प्रदर्शन से एक बार फिर साबित कर दिया कि वे किसी भी चुनौती का सामना करने के लिए तैयार हैं. अब सभी की निगाहें सेमीफाइनल मुकाबले पर हैं जो छह अगस्त को खेला जाएगा.

यह भी पढ़े: Nitish Kumar के बेटे Nishant नहीं आएंगे राजनीति में, आध्यात्मिकता में है रुचि

powered by Advanced iFrame. Get the Pro version on CodeCanyon.