Nitish Kumar की नई यात्रा, महिलाओं के उत्थान पर रहेगा फोकस

बिहार के CM Nitish Kumar एक बार फिर से राज्य के दौरे पर जाने की योजना बना रहे हैं, जिसे लेकर मंत्री लेसी सिंह ने संकेत दिए हैं।

मंत्री लेसी सिंह ने दिए Nitish Kumar की यात्रा के संकेत

लेसी सिंह ने कहा कि मुख्यमंत्री लगातार किसी न किसी यात्रा के माध्यम से जनता के बीच जाते रहे हैं, और विशेष रूप से महिलाओं के लिए किए गए कार्यों पर ध्यान केंद्रित करते हैं। उन्होंने कहा कि आधी आबादी की सुध लेने वाले नीतीश कुमार एकमात्र नेता हैं, जो हर यात्रा में महिलाओं से संवाद स्थापित करते हैं और उनके उत्थान के लिए कार्य करते हैं।

50% आरक्षण और जीविका समूहों के माध्यम से महिला सशक्तिकरण

मंत्री लेसी सिंह ने यह भी कहा कि जब मुख्यमंत्री की यात्रा की तारीखें तय हो जाएंगी, तब आधिकारिक बयान जारी कर दिया जाएगा। उन्होंने नीतीश कुमार के नेतृत्व में राज्य में महिलाओं के लिए किए गए कार्यों की सराहना की, जिनमें पंचायती राज और नगर निकायों में 50 प्रतिशत आरक्षण, सरकारी नौकरियों में 35 प्रतिशत आरक्षण, और जीविका दीदी समूह के गठन जैसे प्रयास शामिल हैं, जो महिलाओं को आर्थिक रूप से सशक्त बना रहे हैं।

उन्होंने आगे बताया कि नीतीश कुमार की सरकार महिलाओं और बेटियों के कल्याण के लिए कई योजनाएं चला रही है, जिनके माध्यम से उनके विकास को प्राथमिकता दी जा रही है।

यह भी पढ़े: Champai Soren ने पोटका में भारी भीड़ जुटाई, झारखंड में ‘परिवर्तन की लहर’ का स्वागत किया

मंत्री ने कहा कि मुख्यमंत्री हमेशा महिलाओं से संवाद करते रहते हैं और उनकी समस्याओं को सुनकर उनके समाधान के लिए कार्यरत रहते हैं। जब यात्रा की तारीखें निर्धारित हो जाएंगी, तब इसे सार्वजनिक रूप से घोषित किया जाएगा।

यह भी पढ़े: दिल्ली के कॉनॉट प्लेस में नए Jharkhand Bhawan का उद्घाटन

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

powered by Advanced iFrame. Get the Pro version on CodeCanyon.