Rahul Gandhi का नया आवास बंगला नंबर 5 सुनहरी बाग रोड, जान कुछ खास बातें

Delhi: कांग्रेस नेता Rahul Gandhi का नया आवास अब बंगला नंबर 5, सुनहरी बाग रोड होगा. पिछले साल मोदी उपनाम मामले में दोषी ठहराए जाने के बाद उन्हें 12 तुगलक लेन का बंगला खाली करना पड़ा था जहां वे 12 साल से रह रहे थे. इसके बाद से वह अपनी मां सोनिया गांधी के साथ 10 जनपथ वाले बंगले में रह रहे थे.

Rahul Gandhi ने चुना नया बंगला

जानकारी के अनुसार राहुल गांधी ने रायबरेली के सांसद द्वारा दिए गए तीन-चार विकल्पों में से सुनहरी बाग रोड का बंगला चुना है. उन्होंने सरकार को पहले ही एक लेटर सौंप कर टाइप-8 बंगले के लिए स्वीकृति दे दी है.

10 जनपथ में है अस्थायी निवास

12 तुगलक लेन बंगला खाली करने के बाद राहुल गांधी अपनी मां सोनिया गांधी के 10 जनपथ निवास में चले गए थे. यह बंगला 24 अकबर रोड पर स्थित कांग्रेस कार्यालय से जुड़ा हुआ है. राहुल गांधी लोकसभा में विपक्ष के नेता होने के नाते कैबिनेट मंत्री का दर्जा प्राप्त है और इसी कारण वे टाइप-8 बंगले के हकदार हैं.

बंगला नंबर 5 सुनहरी बाग रोड की यह है कहानी

इस बंगले में पहले कर्नाटक भारतीय जनता पार्टी के नेता ए. नारायणस्वामी रहते थे. उन्होंने 2021 से 2024 तक सामाजिक न्याय राज्य मंत्री के रूप में कार्य किया. हालांकि हाल ही में वे लोकसभा चुनाव हार गए और फिलहाल यह बंगला खाली है. सूत्रों के मुताबिक राहुल गांधी को पहले 12 तुगलक लेन बंगले को बरकरार रखने का विकल्प दिया गया था.

यह भी पढ़े: Arvind Kejriwal का जेल में कम हुआ वजन, तिहाड़ ने भी माना, मेडिकल रिपोर्ट पर आप ने दिया जवाब

लेकिन ऐसा माना जा रहा है कि अच्छा वास्तु न होने की वजह से इसे अशुभ माना जा रहा था और इसी कारण राहुल गांधी ने इसे खाली करने का निर्णय लिया. राहुल गांधी का नया पता अब सुनहरी बाग रोड पर होगा जो उनके राजनीतिक सफर में एक नया अध्याय जोड़ता है.

यह भी पढ़े: Saryu Roy झारखंड में नया राजनीतिक मोर्चा बनाने की कोशिश में जुटे हैं

powered by Advanced iFrame. Get the Pro version on CodeCanyon.